top of page

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बाढ़ में फंसे, आईएएफ ने किया एयरलिफ्ट



मध्य प्रदेश में बाढ़: भारी बारिश के बाद मध्य प्रदेश के कई इलाके बाढ़ से प्रभावित हो गए हैं. इंडियन एयरफोर्स, एसडीआरएफ और भारतीय सेना बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है

दतिया: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को इंडियन एयरफोर्स ने हेलिकॉप्टर की मदद से एयरलिफ्ट किया. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया जिले के एक बाढ़ प्रभावित गांव में लोगों की मदद करने पहुंचे थे. इस बीच बाढ़ से हालात इतने बिगड़ गए कि नरोत्तम मिश्रा समेत अन्य गांव वालों को एयरफोर्स की मदद से एयरलिफ्ट करना पड़ा.


पीएम मोदी ने दिया मदद का भरोसा

बता दें कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया जिले इन दिनों भीषण बाढ़ को झेल रहे हैं. बीते 3 अगस्त को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस संबंध में बात की थी. प्रधानमंत्री ने राहत और बचाव कार्य के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया.


इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी 4 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और बाढ़ प्रभावित इलाकों में हर जरूरी मदद पहुंचाने का आश्वासन दिया.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भारतीय सेना की तैनाती

भारतीय सेना को 3 अगस्त को ही बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात कर दिया गया था. वहीं एसडीआरएफ की टीमों ने शिवपुरी, दतिया और श्योपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया.

वहीं इंडियन एयरफोर्स (आईएएफ) ने भी दतिया जिले में एक मंदिर की छत से 7 लोगों को बचाया. कई जगह आम लोग भी रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं.

32 views0 comments
bottom of page