top of page

कांग्रेस नेता “अलका लांबा” हिरासत में


महिला किसान संसद में हिस्सा लेने के लिए सोमवार को जंतर-मंतर जाने वाली कांग्रेस नेता और चांदनी चौक से पूर्व विधायक अलका लांबा को कथित तौर पर नजरबंद कर दिया गया है.


आप की पूर्व नेता ने यह भी दावा किया कि दिल्ली पुलिस के जवान उनके आवास पर मौजूद हैं और उन्हें नजरबंद कर दिया है। इस बीच, कांग्रेस के एक सदस्य ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें लांबा को यह कहते हुए सुना गया, “अगर मैं जंतर-मंतर पर जाऊं तो कानून-व्यवस्था की स्थिति कैसे प्रभावित हो सकती है। मैं विरोध कर रहे किसानों का समर्थन करने के लिए महिला किसान संसद का दौरा करना चाहती हूं। लांबा एसएचओ से बात कर रहे थे जिन्हें अपलोड किए गए वीडियो में देखा जा सकता है।


लांबा ने रविवार को अपने सोशल मीडिया पर जनता से तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए जंतर-मंतर पहुंचने का आह्वान किया।

काँग्रेस की यह नेता डीटीसी बस घोटाले के लिए विरोध प्रदर्शन करते हुए देखी गई, पुलिस की बहुत रोक थम के बाद भी नहीं रुकी।


यह प्रदर्शन आप सरकार के खिलाफ दिल्ली विधानसभा के बाहर हो रहा था।


बेरकैड पर चढ़ा कर प्रदर्शन करती हुई अल्का लंबा ने कहा, “जनता की आवाज को सदन तक पहुचाने का काम काँग्रेस करेगी, दिल्ली बूंद बूंद पनि को तरस रही है, महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है, केजरिवली सरकार ने कहा था रोजगार देंगे, हाथ हाथ में दारू देकर फ्री होम डेलीवेरी शराब की कर रहे हैं आप? कोई राहत नहीं मिल रही है। गलत फहमी है अगर ये सोचते हैं की काँग्रेस का कोई विधायक सदन में नहीं है, तो सड़कों से आवाज गूँजेगी, सड़कों से दिल्ली के लिए उसका हक और न्याय मांगेंगे, लड़ेंगे और जीतेंगे।”


इसके बाद पुलिस ने उन्हे हिरासत में ले लिया।


9 views0 comments
bottom of page